बनारस की बदबू से बिगड़ी सोनिया की सेहत!

sonia

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का आधा सफर तय करने के बाद रोड शो के दौरान अचानक बीमार होने का कारण बनारस के वे इलाके हैं, जहां बदबू मारते कूड़े से लोगों का चलना दुश्वार है। सर्किट हाउस से रोड शो शुरू होने के बाद नदेसर में बंपर भीड़ को देखकर उनके चेहरे पर जो चमक बिखरी थी, वह वाराणसी सिटी स्टेशन से गंदगी भरे इलाके अलईपुरा में रोड शो के घुसते ही फीकी पड़ने लगी।

रोड शो के दौरान सड़कों पर जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे थे। 8 किमी के रोड शो में सोनिया को उलटी, तेज बुखार और डी-हाइड्रेशन जैसी तकलीफ का सामना करना पड़ा। तेज बुखार, थकान और उमस के चलते उनके शरीर में पानी की कमी हो गई थी।

नाक पर रखना पड़ा रूमाल : इस इलाके में भी उमड़ी भीड़ को देखकर सेहत की चिंता न करते हुए गाड़ी से बाहर निकलकर हाथ मिलाने से लेकर अभिवादन का जवाब देना उनको भारी पड़ गया। कूड़ा-करकट से भरी इन सड़कों से जब उनका काफिला गुजर रहा था तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अपनी नाक पर रूमाल रखना पड़ा, लेकिन वह खुले हाथ से लोगों का खैरमकदम करती रहीं।

गंदी आबोहवा जिम्मेदार : गंदगी भरे रास्तों के बीच सेहत से बेफिक्र होकर पीलीकोठी इलाके में रोड शो पहुंचने पर वह खुली गाड़ी में आ गई, लेकिन गाड़ी से अभिवादन की सरगर्मी के बीच बनारस की बिगड़ी आबोहवा उनके सेहत के लिए खतरा बन गई। बदबूदार आबोहवा में उनकी तबीयत बिगड़ चुकी थी। वह गाड़ी में बैठने के बाद पानी पीने के साथ फल खाती रहीं, लेकिन तबीयत नहीं सुधरी।

Check Also

सेक्स पावर की गोलियां खाई, बच्ची को जंगल लाया फिर किया ऐसा काम

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में 15 साल कि लड़की के साथ रेप और कत्ल का आरोपी …