Breaking News

सांसद की भी नहीं सुनते उदयपुर के जिला कलेक्‍टर

8 माह बाद भी उदयपुर कलेक्टर द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने पर क्षेत्र के युवा हुए नाराज, अगस्‍त में जाएंगे प्रधानमंत्री से मिलने 

13549079_1104697539583545_1606596560_o

सासंद के लिखे पत्र का कलेक्टर ने 8 महीने बाद भी कोई जवाब नही आने से नाराज युवाओ ने दिया सांसद सीपी जोशी को ज्ञापन।

उदयपुर। उदयपुर जिले के मावली तहसील अंतर्गत मेड़ता गाव में युवाओंं द्वारा चलाई गई एक प्राचीन मन्दिर के जीर्णोद्धार की मुहीम पूरी तरह से सफल हुई, लेकिन इस मन्दिर के सौंदर्यीकरण और विकास हेतु सांसद श्री सीपी जोशी से मुलाक़ात हुई थी जिसमे सांसद सिपी जोशी ने युवा टीम की हौसलाअफजाई करते हुए पूरा साथ देने की बात कही थी।

मन्दिर निर्माण समिति के युवाओंं ने बताया कि इसी सन्दर्भ में उदयपुर – चित्‍तौड़गढ़ के सांसद ने उदयपुर जिला कलेक्टर को पत्र लिखा था लेकिन उस पत्र के संदर्भ में उदयपुर जिला कलेक्‍टर ने कोई कार्रवाई नहीं की। बाद जब कलेक्‍टर की ओर से ढूल मूल रवैया अपनाया गया तो तो युवाओंं ने एक बार वापस गांंव मेड़ता आये सासद चन्द्रप्रकाश जोशी को ज्ञापन दिया।  सांसद ने बताया की वे इस काम पर जल्द ही कुछ सहयोग करेंगे। ज्ञापन देते समय मन्दिर निर्माण समिति के राव दिनेश सिंह, ललित सिंंह, सुरेन्द्र सिंह राव, महिपाल सिंह, कल्याण सिंह, विक्रम सिंह सहित कई युवाओंं की टीम मौजूद थी।

13578926_1104696789583620_1215269305_n

उल्‍लेखनीय है कि आजाद भारत की ऐसी पहली मुहीम थी जिसमें किसी धार्मिक स्थल के विकास के लिए सोशल मीडिया पर इतनी बड़ी मुहीम चली। देशभर की तमाम मीडिया ने इस मन्दिर की मुहीम को प्रमुखता से जगह दी थी। इस मुहिम में कई बड़े राजनेताओंं ने भी पत्र लिखकर युवाओंं का हौंसला बढ़ाया था।  इस मुहिम में साथ देने साथ उत्तर प्रदेश के भाजपा प्रभारी और भाजपा राष्ट्रीय उपाध्‍यक्ष ओम प्रकाश माथुर, जगदीशराज श्रीमाली, जिनेन्द्र शास्त्री, सांसद चन्द्रप्रकाश जोशी सहित कई नेताओंं ने इस युवा टीम को पत्र लिखकर बधाई दी थी।

वर्तमान में मन्दिर का जीर्णोद्धार कार्य लगातार चल रहा है। निर्माण समिति अध्य्क्ष राव दिनेश ने बताया की हमने जो धनबल एकत्र किया था वो अब खत्म होने की कगार पर है। इसलिए तमाम हनुमान भक्तों से आर्थिक सहयोग करने की गुहार लगाई जा रही है।