Breaking News

पीछोला में एक दिन में आया दो फीट पानी, शराबियों को कैसे बचाया ग्रामीणों ने देखिए वीडियो

हल्की बूंदाबांदी जारी, सीसारमा 4, मदार 1 फीट 6 इंच बह रही

1ac0dc04-9eac-45ed-9fbf-9924f13bef9d

उदयपुर। लगातार बारिश के चलते पीछोला झील में एक दिन में दो फीट पानी की आवक हुई है। सीसारमा नदी 4 फीट के वेग बह रही है। वहीं फतहसागर झील में मदार नहर से धीरे-धीरे आवक बनी हुई है। उदयपुर शहर में बीते 24 घंटों में 46 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई।

सावन महीने में मानसून की शानदार इनिंग्स के चलते नवें दिन भी बारिश का क्रम बरकरार रहा। सुबह से रुक-रुक कर वर्षा का दौर जारी है। सीसारमा नदी में वेग तेज होने से पीछोला में भी आवक तेज हो गई है। कल सीसारमा नदी के 7 फीट बहने से पीछोला में 24 घंटों में 2 फीट पानी आया है। पीछोला का जलस्तर 6 फीट 10 इंच पहुंच गया है।  आज सुबह सीसारमा नदी के 4 फीट बहने से झील का जलस्तर शाम तक 7 फीट को पार कर जाएगा। पीछोला अपनी पूर्ण भराव क्षमता से 4 फीट खाली है। इधर, फतहसागर झील में मदार नहर से हो रही अवक से इसका जलस्तर भी बढ़ रहा है। चिकलवास फीडर आज सुबह 1 फीट 6 इंच के वेग से बह रही थी।  जिले में लगातार बारिश से नदी-तालाब लबालब होकर छलक गए है। ऋषभदेव का सोम कागदर बांध व कोटड़ा का जोगीवर बांध ओवरफ्लो हो गए है।

सिंचाई विभाग के बाढ़ नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार प्रात: 8 बजे समाप्त हुए बीते 24 घंटों में सर्वाधिक वर्षा देवास में 75 मिमी रिकॉर्ड की गई। इसके अलावा उदयपुर शहर में 46, मदार 4, नाई 27, उदयसागर 61, वल्लभनगर 17, बागोलिया में 24 मिमी बरसात हुई है।