Breaking News

खली की डाइट 40 अंडे, 4 से 5 लीटर दूध व 2 किलो चीकन

13782153_1211106395590271_8007489080727741119_n

उदयपुर। शोभागपुरा सर्कल पर स्थित फिटनेस क्लब फॉर श्योर जिम का आज प्रात: दुनिया के जाने माने रेसलर द ग्रेट खली उर्फ दलीप सिंह राणा ने शुभारंभ किया। शुभारंभ के पश्चात जिम के बाहर बनाई रिंग में उतरे और सभी का अभिवादन किया, यह देख ऐसा लग रहा था जैसे खली हर मेच से पहले पब्लिक को सम्बोधित कर रहे हो। बाद में खली ने पहलवानों को रेसलिंग के विशेष गुर सिखाएं। यह रेसलिंग रिंग डब्ल्यूडब्ल्यूई थीम के आधार पर बनाई गई थी। जिम का उद्घाटन करने के लिए खली गुरूवार को ही उदयपुर पहुंच गए थे।

जिम के निदेशक अशोक जोशी और प्रकाश मेनारिया ने बताया कि विदेशों से आयातित अत्याधुनिक मशीनों से सुसज्जित जिम का आज प्रात: द ग्रेट खली ने शुभारंभ किया। उद्घाटन अवसर पर अतिथि के रूप में पुलिस महानिरीक्षक आनंद श्रीवास्तव, जिला कलेक्टर रोहित गुप्ता, गीतांजलि गु्रप के चैयरमेन जेपी अग्रवाल भी मौजूद रहे। खली के उदयपुर आने की सूचना पर जिम के बाहर आज सुबह से प्रशंसकों की भीड़ जुटना शुरू हो गई। खली की एक झलक पाने के लिए लोग बेताब दिखाई दिए। उद्घाटन पश्चात खली वे जिम के बाहर बनाई गई रेसलिंग रिंग में उतरे और प्रशंसकों का अभिवादन किया। इस दौरान पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अमित पालीवाल भी मौजूद थे। प्रशंसकों की भारी भीड़ के चलते इस मार्ग पर जाम लग गया। मौके पर लगी ट्राफिक पुलिस ने व्यवस्था को संभाला।

शरीर की फिटनेस जरूरी: कल हुई पत्रकार वार्ता में द ग्रेट खली ने कहा कि फिटनेस आपकी अपनी खुशी और स्थिरता के लिए बेहद जरुरी है। यह रोजमर्रा की जिंदगी और मनोस्थिति में प्रमुख भूमिका निभाती है। फिटनेस एक बहुत महत्वपूर्ण पहलू है और इसके बारे में जागरूकता लाना जरूरी है। उन्होंने बताया कि वैसे तो वे आम आदमी की तरह ही डाइट लेते है लेकिन उनकी डाइट में प्रमुखता से 40 अंडे, 4 से 5 लीटर दूध व 2 किलो चीकन शामिल है। रेसलिंग की दुनिया में भारत का नाम रोशन करने के लिए वे जालधंर में अपने जिम में 150 से 200 युवाओं को प्रशिक्षण देकर देश के लिए क्रखलीञ्ज तैयार कर रहे है ताकि उनके पास जो हुनर है वह आगे बढ़ सके।